AdSense High CPC Keywords In India 2023 - IT/ITes-NSQF & GK

AdSense High CPC Keywords In India 2023

सीपीसी क्या है? (What is CPC?)

              Cost per click, यानी CPC, वह राशि है जो आपको हर बार किसी के द्वारा आपके विज्ञापन पर क्लिक करने पर चुकानी होगी । उच्च सीपीसी (High CPC) कीवर्ड व्यवसायों को ऐसे दर्शकों को Target करने की अनुमति देते हैं जो active रूप से उनकी सेवाओं या उत्पादों की तलाश कर रहे हैं ।

Click here for more info........


उच्च CPC खोजशब्द क्या हैं? (What are high CPC keywords?)

               PPC विज्ञापन को समझना एक मुस्किल विषय है । यहां तक ​​कि जिन लोगों के पास पारंपरिक विज्ञापन का अनुभव है, वह भी keywords पर बोली लगाने और प्रति क्लिक भुगतान करने के विचार को confusing पाते हैं । किसी PPC अभियान के लिए यह जानना आवश्यक है कि कौन से कीवर्ड उच्च CPC (Cost per click) प्रदान करते हैं । इन उच्च CPC Keywords के मूल्य को समझने से आपको अपना अभियान अनुकूलित करने, अपनी लागत कम करने और अंततः ROI में सुधार करने में मदद मिलेगी ।CPC कीवर्ड वह कीवर्ड होते हैं जिनकी प्रति क्लिक उच्च लागत होती है । यह आमतौर पर सबसे अधिक प्रतिस्पर्धा वाले होते हैं क्योंकि उनकी उच्च मांग होती है और उच्च संख्या में क्लिक की दृश्यता होती है । CPC का निर्धारण इस बात से होता है कि कितने लोग अपने सर्च इंजन में उस कीवर्ड को खोज रहे हैं, और वे एक विज्ञापन के लिए कितना भुगतान करने को तैयार हैं । Bloggers के लिए keyword बहुत मायने रखते है । ब्लॉग रीडर्स से प्राथना है को एड्स पर क्लिक करे ।

AdSense High CPC Keywords In India 2023 (भारत में 2023 में हाई सीपीसी कीवर्ड):-

                  Google ads (Adsense) ऑनलाइन पैसे कमाने के सबसे अच्छे तरीकों में से एक है । इस तरीके का इस्तेमाल ज्यादातर Blogger करते हैं । लेकिन किसी भी नए ब्लॉगर के लिए सबसे अच्छा उच्च CPC (Cost per click) कीवर्ड खोजना एक सिरदर्द हो सकता है और वे नहीं जानते कि कहां से शुरू करें । Google AdSense ब्लॉगर्स के लिए सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले मुद्रीकरण टूल में से एक है। AdSense कार्यक्रम उपयोगकर्ताओं को उनकी वेबसाइट पर प्रासंगिक विज्ञापन प्रदर्शित करने में सक्षम बनाता है, और बदले में उन्हें विज्ञापनदाताओं द्वारा खर्च किए गए धन का एक हिस्सा प्राप्त होता है । जब आप अपनी साइट पर Google AdSense का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको ऐसी सामग्री प्रदान करनी होगी जो आपके Niche से संबंधित हो । यदि आप कम प्रतिस्पर्धा वाले कीवर्ड का उपयोग करते हैं, तो आपके लिए उन कीवर्ड के लिए खोज परिणामों (Search results) में उच्च रैंक प्राप्त करना आसान हो जाएगा । यहा इस ब्लॉग पोस्ट में, मैंने भारत और अन्य संबंधित देशों में ऐडसेंस उच्च CPC कीवर्ड साझा किए हैं जो मांग में हैं ताकि आप उन्हें अपने ऐडसेंस ब्लॉग और Google ऐडवर्ड्स अभियान से टारगेट कर सकें । ये कीवर्ड सूचियां आपको सही जगह खोजने और Google पर अपनी प्रतिस्पर्धा पर हावी होने में मदद करेंगी । 

आपको उच्च CPC खोजशब्दों के बारे में जानने की आवश्यकता क्यों है? (Why do you need to know about high CPC keywords?)

                  उच्च CPC खोजशब्दों के बारे में जानने से सशुल्क विज्ञापन अभियानों में मदद मिल सकती है, क्योंकि इन keywords को target करने से क्लिकों से अधिक आय प्राप्त हो सकती है । इसके अतिरिक्त, यह SEO (Search engine optimization) प्रयासों में भी मदद कर सकता है, क्योंकि उच्च CPC कीवर्ड के लिए सामग्री का अनुकूलन संभावित रूप से उच्च दृश्यता और खोज इंजनों से अधिक traffic का कारण बन सकता है ।

Top high CPC keywords in India 2023 (भारत में शीर्ष उच्च CPC कीवर्ड्स 2023):-

                  हमे पता है कि कुछ कीवर्ड महंगे हैं और उन्हें रैंक करना मुश्किल है । यदि आप कम कंपटीशन वाले टॉप उच्च CPC कीवर्ड की तलाश कर रहे हैं । यहाँ सबसे अच्छी उच्च CPC कीवर्ड सूची है जिसे आप जाँच सकते हैं और अपने अगले अभियान के लिए ब्लॉगिंग के लिए तय कर सकते हैं:-

Insurance :-  $43

Lawyer :-  $41

Mortgage :- $24

Conference call :-  $21

Degree :- $21

Credit :-  $20

Attorney  :-  $18

Donate :-  $16

Electricity  :-  $13

SEO :-  $11

Top Highest Paid CPC Keyword For Blog Niche:-

Insurance :- $43

Education :- $37

Marketing & Advertising :- $32

Finance & Investing :- $32 

Software :- $21 

Online Banking :- $19 

Automotive :- $19 

Medical :- $18

Lifestyle :- $16 

Web Hosting :- $13 

Real Estate :- $12 

Photography & Film Making :- $11 

Top 13 AdSense High CPC Countries List:-

United States

United Kingdom

Australia

Sweden

Canada

Finland

Denmark

Netherlands

Germany

Switzerland

New Zealand

Italy

Brazil


Click here for more info.......

================================

Tags:-

high cpc keywords 2023

high cpc keywords in india

high cpc keywords in india 2021

high cpc keywords 2022

high cpc keywords in india 2020

========================≠=======

Thanks for read this Blog

================================

No comments

If you have any doubt, please let me know

भारतीय इतिहास के सभी महान हस्तियों के / All the great personalities of Indian history

 *भारतीय इतिहास के सभी महान हस्तियों के / All the great personalities of Indian history* *1. वल्लभभाई पटेल / Vallabhbhai Patel* 👉 लौह पुरुष...

Powered by Blogger.