7 Great Ways to Earn Extra Income without Quitting Your Full-Time Job (अपनी पूर्णकालिक नौकरी छोड़े बिना अतिरिक्त आय अर्जित करने के 7 शानदार तरीके) - IT/ITes-NSQF & GK

7 Great Ways to Earn Extra Income without Quitting Your Full-Time Job (अपनी पूर्णकालिक नौकरी छोड़े बिना अतिरिक्त आय अर्जित करने के 7 शानदार तरीके)

7 Great Ways to Earn Extra Income without Quitting Your Full-Time Job (अपनी पूर्णकालिक नौकरी छोड़े बिना अतिरिक्त आय अर्जित करने के 7 शानदार तरीके):-

                चाहे आप घर से काम करने के तरीके को पसंद करने लगे हों या अतिरिक्त कमाई करना चाहते हों । अपने घर को छोड़े बिना कमाई करने का हमेशा एक तरीका होता है । जहां चाह है, वहां राह भी होगी । वर्तमान समय में लोग कुछ कमाई करने के लिए अपने घरों को छोड़ना नहीं चाहते हैं । हालाँकि पहले भी तरीके थे । अब केवल अधिक से अधिक लोग उन तरीकों को परंपरागत के साथ या साथ में पसंद करते हैं । आइए कुछ तरीको को विस्तार से जानते हैं जिनसे आप बिना अपनी जॉब छोड़ पार्ट टाइम करके अतिरिक्त पैसा कमा सकते हो । कृपया जो ads इस ब्लॉग में दिखाई दे उन पर क्लिक कर दिया करे ।


1) Youtube Channel (यूट्यूब चैनल):- 

                  अगर आप किसी चीज़ में अच्छा ज्ञान रखते हैं और आपको विश्वास है कि लोग भी इसे पसंद करेंगे, यूट्यूब पर अपना चैनल बनाए और वीडियो बनाना शुरू करें, फिर उन्हें अपने Youtube चैनल पर अपलोड करें । मोटो व्लॉगिंग; उत्पाद, फिल्में, गाने, भोजन की समीक्षा, टीचिंग, गेमिंग वीडियो, टिप्स और ट्रिक्स वीडियो, खाना पकाने के वीडियो, और नृत्य या गायन के वीडियो सामान्य रूप से YouTube पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं । अगर आप बातचीत और वीडियो एडिटिंग में अच्छे हैं तो आप हर महीने हजारों रुपए कमा सकते हैं । कृपया जो ads इस ब्लॉग में दिखाई दे उन पर क्लिक कर दिया करे ।

2) Affiliate Marketing (सहबद्ध विपणन):-

                 ब्लॉग्गिंग बिल्कुल भी मृत नहीं है लेकिन यह बहुत प्रतिस्पर्धात्मक हो गया है । यदि आप एक अच्छे कंटेंट क्रिएटर हैं या लोगों को चीजें बेचने का हुनर ​​रखते हैं, तो आप एफिलिएट मार्केटिंग से बहुत पैसा (कमीशन) कमा सकते हैं । ऐसे कई व्यवसाय, ईकामर्स साइट और ब्रांड हैं जो ऐसे लोगों की तलाश कर रहे हैं जो उनके उत्पादों को बेच सकें । यह भी पैसे कमाने का एक अच्छा प्लेटफार्म है ।

3) Freelancing (फ्रीलांसिंग):- 

                      यदि आप एक कंटेंट राइटर, वीडियो एडिटर, डेवलपर, ग्राफिक डिजाइनर, सॉफ्टवेयर डेवलपर हैं या आपके पास कोई ऐसा कौशल है जिसकी दुनिया को जरूरत है, तो आप अपने घर से बाहर कदम रखे बिना आसानी से फ्रीलांसिंग का काम पा सकते हैं । काम को आसानी से खोजने में आपकी मदद करने के लिए कुछ प्लेटफॉर्म भी ऑनलाइन बहुत सी वेबसाइटों पर उपलब्ध हैं ।

4) Online support and counselling (ऑनलाइन समर्थन और परामर्श):-

                    जब लोग किसी जटिल चीज में फंस जाते हैं, चाहे वह तकनीकी हो या मानसिक, रिश्ते या जीवन से जुड़ी कोई चीज, उन्हें उचित मदद की जरूरत होती है और यदि आपके पास सहायता प्रदान करने या परामर्श देने में विशेषज्ञता है, तो आप यह सब ऑनलाइन भी कर सकते हैं और इससे कुछ अच्छी कमाई कर सकते हैं । आप लोगो को उनकी जरूरत के अनुसार सलाह या परामर्श दे सकते हो ।

5) Blogging (ब्लॉगिंग):-

               अपने दृष्टिकोण, ज्ञान और रचनात्मकता को सांझा करने के लिए ब्लॉगिंग एक अच्छा विकल्प है । इसने सभी लोगों के लिए पैसे कमाने के दरवाजे खोल दिए गए हैं । आप एक सामग्री प्रबंधन प्रणाली का उपयोग करके एक ब्लॉग लिख सकते हैं और पाठक संख्या प्राप्त करने के बाद, आप विज्ञापन नेटवर्क, सहबद्ध विपणन, ब्रांड सहयोग, प्रायोजित पोस्ट, टेक्स्ट और वीडियो विज्ञापन (ad networks, affiliate marketing, brand collaboration, sponsored posts, text and video advertising) के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं । बहुत लोग ब्लॉग लिखते हैं अपनी आय बढ़ाते है ।

6) Tutoring (ट्यूशन):-

               यदि आपको दूसरों को पढ़ाने का शौक है और किसी विशेष विषय में विशेषज्ञता है, तो आप छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाकर अच्छी खासी आय कमा सकते हैं । ऐसा करने के लिए आप Youtube या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग साइटों का उपयोग कर सकते हैं । कृपया जो ads इस ब्लॉग में दिखाई दे उन पर क्लिक कर दिया करे ।

7) Writing Books/E-book (किताबें/ई-बुक लिखना):-

                    पुस्तकें/ई-पुस्तकें लिखना एक उत्कृष्ट धन निर्माण रणनीति है । यदि आप स्वयं को एक मरहम लगाने वाले के रूप में पहचानते हैं, तो अपने जादुई शब्दों को एक किताब में डाल दें । अगर आपको लगता है कि आपके पास फोटोग्राफी के बारे में अद्वितीय अंतर्दृष्टि है तो उन युक्तियों को सांझा करते हुए एक किताब लिखने पर विचार करें । इसके अलावा, आप सोते हुए भी अथाह धन कमा रहे होंगे । 

               चाहे आप घर से काम करने के तरीके को पसंद करने लगे हों या अतिरिक्त कमाई करना चाहते हों, अपने घर को छोड़े बिना कमाई करने का हमेशा एक तरीका होता है । इसलिए, बस उपरोक्त सूची देखें या ऑनलाइन कुछ शोध करें और आपको अपना घर छोड़े बिना कमाई करने का एक तरीका मिल जाएगा । कृपया जो ads इस ब्लॉग में दिखाई दे उन पर क्लिक कर दिया करे ।

Tags:- 

How to earn online money, 

7 ways of making money without quitting your day job.

easy way to earn money - ways to make money online.

7 Side Business Ideas To Make Money (Without Quitting Your Job)

7 Ways to Make Extra Income Even With a Full-Time Job.

7 Ways to Make Money Online Without Quitting your Day Job.

Top 7 side jobs for earning extra money.

================================

Thanks for read this blog

================================

No comments

If you have any doubt, please let me know

भारतीय इतिहास के सभी महान हस्तियों के / All the great personalities of Indian history

 *भारतीय इतिहास के सभी महान हस्तियों के / All the great personalities of Indian history* *1. वल्लभभाई पटेल / Vallabhbhai Patel* 👉 लौह पुरुष...

Powered by Blogger.